होम > उद्योग ज्ञान > सामग्री

प्रौद्योगिकी dimming एलईडी का संक्षिप्त अवलोकन

Dec 27, 2016

Dimming एलईडी ड्राइवर प्रौद्योगिकी विकास के एक प्रमुख दिशा है। PWM और Triac हैं जो प्रौद्योगिकी पहलू से, dimming का एहसास करने के लिए 2 तरीके हैं। Triac बदली परियोजना में अधिक लाभ है। लेकिन मानव की सटीकता, दक्षता और स्नेह की आवश्यकता बेहतर dimming एलईडी PWM मिलता है। तो उन दोनों के बीच अलग अलग सिद्धांत पर अलग बेस डिजाइन adjudgement है।

वहाँ रहे हैं 3 प्रकार के Dimming की जरूरत: 1. समारोह समायोजन लाइन, प्रवेश द्वार, बैठक कमरे और इतने पर; जैसे की ज़रूरत 2. जीवन शैली और जीवन comfortability, जो न केवल वातावरण के अनुसार प्रकाश चमक को समायोजित कर सकता है, लेकिन माहौल भी पन्नी सकता का प्रतिबिंब। 3. पर्यावरण संरक्षण और ऊर्जा की बचत, यह नवीनतम 'एनर्जी स्टार"की ज़रूरत है इस बीच की ज़रूरत। सबसे प्रमुख लाभ ऊर्जा सहेजा जा रहा है और सरकार का महत्वपूर्ण आधार प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग को बढ़ावा देने के लिए एक नीति जारी की। यदि प्रौद्योगिकी dimming हो दैनिक प्रकाश व्यवस्था के लिए इस्तेमाल किया, यह एक अधिक से अधिक ऊर्जा की बचत एलईडी प्रकाश व्यवस्था का लाभ खेलना होगा।

वर्तमान में बाजार में एलईडी dimming के 3 मुख्य तरीके हैं: 1. रैखिक dimming; 2. dimming Triac; 3. PWM dimming. तीन तरीके अपने फायदे और नुकसान है। रैखिक dimming मुख्य रूप से सरल वोल्टेज अलगाव सिद्धांत पर कुर्सियां। लाभ कर रहे हैं आवेदन पत्र सरल और कोई हस्तक्षेप नहीं है। और नुकसान ही हठी और अक्षम नहीं हैं, लेकिन भी बनाता है सफेद प्रकाश एलईडी कम जबकि पीली रोशनी के लिए एलईडी इलेक्ट्रॉनिक वर्तमान ऑफसेट। इसके अलावा, वहाँ वोल्टेज पृथक्करण के कारण गरम हो जाएगा।

Triac dimming का व्यापक रूप से इस्तेमाल किया dimming तरीका गरमागरम और ऊर्जा की बचत लैंप के लिए अनुप्रयोग की वर्तमान में है। कट-वेव आउटपुट वोल्टेज तरंग को स्पज्या में जिसके परिणामस्वरूप, के बाद चालन कोण के माध्यम से वोल्टेज वेवफ़ॉर्म इनपुट करने के लिए अपने काम कर रहे सिद्धांत है। स्पज्या सिद्धांत के अनुप्रयोग साधारण लोड (प्रतिरोधक लोड) की शक्ति को कम करने के लिए आउटपुट वोल्टेज RMS को कम कर सकते हैं। Triac dimming के फायदे दक्षता और स्थिर है। लेकिन आधार काम सिद्धांत पर, वहाँ नुकसान कर रहे हैं जब लागू की गई कुछ डिजाइन। इस तरह के रूप में जब लोड बड़ी शक्ति, चालन कोण होगा आसानी से अस्थिर और आउटपुट तरंग असमान हो जाएगा, और कंपन और spikes हो जाएगा। इन अस्थिर उत्पादन एलईडी झिलमिलाहट बनाता है। पिछले गरमागरम दीपक के कारण नहीं झिलमिलाहट है क्योंकि यह रैखिक लोड हो रहा है और वर्तमान 50mA तक सामान्य रूप से काम कर रहे है। तो गरमागरम लैंप के लिए उपयुक्त है, जो Triac एलईडी वर्तमान में, बाजार में एलईडी उत्पादों के लिए उपयुक्त नहीं है। यह एलईडी विशेषता में फ़िट करने के लिए सुधार किया जा करने के लिए की जरूरत है।

एलईडी लाइट बाजार महान संभावित प्रतिस्थापन के आधार के तहत, टर्मिनल प्रणाली निर्माताओं Triac मुख्य रूप से पसंद करते हैं। तब से वे दीपक प्रतिस्थापन की सुविधा के कोण से देखें। वहाँ कई एलईडी Triac पर आधारित उत्पाद dimming हैं, और वे भी के लिए आउटपुट, शक्ति का कारक सुधार (पीएफसी), सटीक विस्तृत श्रृंखला, झिलमिलाहट मुक्त और इतने पर अनुकूलित कर रहे हैं। हालांकि, यह आम तौर पर प्रौद्योगिकी केवल एक संक्रमणकालीन प्रौद्योगिकी है कि स्वीकार किया जाता है: Triac के लिए डिज़ाइन किया गया है गरमागरम, Triac, जो एलईडी प्रौद्योगिकी dimming के आगे विकास सीमित की विशेषताओं को अनुकूलित करने के लिए एलईडी की विशेषताओं के साथ।

PWM dimming प्रौद्योगिकी वर्तमान में सबसे होनहार एलईडी dimming प्रौद्योगिकी के रूप में माना जाता है। पल्स चौड़ाई PWM द्वारा मंद करते समय, यह एक अतिरिक्त पल्स चौड़ाई समायोजन संकेत स्रोत प्रदान करने के लिए आवश्यक है। सत्ता पर एलईडी ड्राइवर चिप को मोड्युलेट करने के लिए इनपुट पल्स सिग्नल कर्तव्य चक्र बदलने के माध्यम से FET गेट एलईडी वर्तमान को समायोजित करने के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए नियंत्रण संकेत करने के लिए। PWM diming: 1 की 3 फायदे हैं। सफेद एलईडी प्रकाश का रंग तापमान जो रैखिक dimming के कमी है ड्राइविंग वर्तमान आकार के साथ, भरपाई की जाएगी। और PWM diming की समस्या नहीं होगी; 2. PWM नियंत्रण सटीकता रैखिक dimming के तुलना में बहुत अधिक है; 3. बेस PWM डिजिटल dimming पर है और अधिक लंबे समय तक प्रौद्योगिकी expansibility, यह भविष्य बुद्धिमान एलईडी प्रौद्योगिकी एकीकृत विकास के लिए बेहतर है।